Top 5 most valuable car

Top 5 Most Prices Car 

आज कल के जमाने में लोग बाइक से ज्यादा कार लेना पसंद कर रहे है।  क्योंकि कार लेना और चलाना दोनो ही बहुत शान की बात होती है। आपने वैसे तो कई कार देखे होंगे लेकिन दुनिया में कुछ कारे इतनी  महंगी होती है की आप सोच भी नही सकते। जिसे खरीदना हर किसी के बस की बात नंही होती। 

1. Rolls Royce Boat Tail 

दुनिया में इसके अलावा भी कई कारे 100 करोड़ से ऊपर की है पर अभी तक में ये कार दुनिया की no.1 कार है। हाल ही में लॉन्च हुई इस कार की कीमत 28 मिलियन डॉलर (200 करोड़ रुपए) है। यह कार Rolls Royce Boat Tail देखने में अत्यंत शानदार है। यह सुपर लग्जरी कार है, जिसकी लंबाई 19 फीट है। और इसमें 4 सीट दि हुई है।  

                                        यह कार 6 मीटर लंबी ग्रैंड टुअर  है जिसमे ग्राहकों को कैनोफी रूफ और पीछे की तरह एक होस्टिंग सूट मिलेगा। इस कार में प्राइज के हिसाब से लग्जरी फीचर्स की भी कमी बिलकुल नहीं है।इस कार की भी कंपनी ने सिर्फ तीन यूनिट्स तैयार की है। Royce Boat Tail की सबसे खास बात यह है की इस कार के पिछले हिस्से को आप पिकनिक टेबल बना सकते है। दरअसल इसके पीछले हिस्से को ओपन किया जा सकता है जिसमे ग्राहकों को डिनर सेट, चेयर, शैंपेन फ्रीजर, कटलरी के साथ कई अन्य लग्जरी फीचर्स मिलते है। यह कार सिर्फ 5 सेकंड में 0 से 100 की रफ्तार पकड़ लेती है।

PRICE: 28 milion dollar (200 करोड़)

2. Bugatti La Voiture Noire 

आज केजमाने में कार की प्राइज बहुत बड़ गई है। इसमें से no.2 पर हमने उस कार को रखा है, जो दुनिया में सबसे महंगी कार में दूसरे नंबर पर है वो है Bugati La Voiture Noire इसकी। प्राइज अभी तक सबसे अधिक से दूूसरे नंबर पर है। इसमें भी  8 लीटर का क्वाड टर्बो W16 लगााया गया  है। इसमें इंजन की छमता 1500 harsh power वा टार्क 1600 न्यूटन मीटर हैै। इस कार की डिजाइन और भी शानदार है। 

                                     इस सुपर स्पोर्ट्स कार की खास बात यह है की यह सिर्फ 2.5 सेकंड में यह 0 से 100 की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 420 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसके कंपनी का दावा है की शहरी इलाकों में 100 किलोमीटर की दूरी तय करने में 35.2 लीटर पेट्रोल की खपत होगी। इस कार में पूरी कार्बन फाइबर बॉडी पर ग्लास ब्लैक फिनिश दिया गया है। बुगाती चिरान या वीरान की तुलना में इस कार की ग्रील ज्यादा शानदार दिखती है। इसकी प्राइज आपकी नीचे दी गई है।

PRICE: 19 milion dollar(146 करोड़) 

3. Pagani Zonda HP Barchetta 

Zonda HP Barchetta एक लिमिटेड एडिशन कार होगी और कंपनी इसकी साल में सिर्फ तीन यूनिट्स बनाती है जिसमे एक कार कंपनी अपने लिए रखती है। Zonda Hp Barchetta एक सुपर कार है इसके कंपनी ने इस कार की रफ्तार बड़ाने के लिए इसकी बॉडी को कार्बन फाइबर से बनाया गया है। बात करे इसके इंजन की तो इसमें 7.3 लीटर की दमदार AMG V12 इंजन लगा हुआ है।

                                           यह इंजन 700 BHP की power जेनरेट करता है। इस कार में 6 speed मैनुअल ट्रांसमिशन भी दिया गया है। Zonda HP Barchetta को सबसे पहले कैलिफोर्निया के पेबल बीच पर अगस्त 2017 में हुए Monterey car वीक में पेश किया था। अब इसे गुडवुड festival ऑफ स्पीड 2018 में भी पेश किया गया था। गुडवूड फेस्टिवल हर साल मनाया जाता है जिसमे  जिसमे पहाड़ की चढ़ाई का करतब किया जाता है। इस फेस्टिवल में स्पीड कार का भरपूर प्रदर्शन भी किया जाता है। इस कार की प्राइज आपको नीचे दी गई है।

PRICE:  125 करोड़ रुपए 

4. Rolls Royce Sweptail 

यह कार हमारे दुनिया के महंगे कार में 4 नंबर पर है ये कार Rolls Royce Sweptail 1920 और 1930 के दौरान काफी मशहूर हुई। इस स्पेशल कार को बनाने में कंपनी ने 4 साल लिया।

                                             कार सेंटर ग्रील ब्रास्ड एल्यूमीनियम से बना है Sweptail को इस तरह डिजाइन किया गया है की इसमें खिड़की दरवाजे बंद होने के बाद भी इसमें से ताजी हवा आती रहेगी। इस कार में केवल दो शीट है इसकी छत पर पैनारोमिक ग्लास लगे हुए है। कंपनी के दावे के मुताबिक इसमें 6.75 लीटर का V12 इंजन है। इस कार की प्राइज करीब 84 करोड़ है।  

PRICE:। 84 करोड़ 

5. Mercedes Maybach Exelero  

दुनिया की महंगी कार की बात कर रहे है तो इसमें Mercedes न आए ऐसा हो ही नहीं सकता। तो MERCEDES को हमने NO 5 पर रखा है। क्योंकि दुनिया के टॉप लिस्ट में Mercedes तो होना ही चाहिए। 

                   खास बात यह है की Mercedes Maybach Exelero आज तक सिर्फ एक ही यूनिट तैयार की गई है। इस कार की कीमत 55.65 करोड़ है।मर्सिडीज दुनिया भर में अपनी लग्जरी कारों के लिए मशहूर है। Mercedes एक 94 साल पुरानी जर्मन कार है।

PRICE:  (55 करोड़)

Leave a Comment

Your email address will not be published.