most valuable bike

 

world valuable bikes

             


        
 इस पोस्ट में हम दुनिया के सबसे महंगे Bike के बारे में बताएंगे। जो आपको सिर्फ बिलियन और मिलियनर लोगो के ही गराज में देखने को मिलेगा। लेकिन फिर भी हम आपको बताएंगे क्योंकि आखिर कोन सी बाइक दुनिया में no 1 पर है।  valuable bikes  No 2 पर है है आपका जानना जरूरी है। क्या आप नहीं सोचते आखिर इसमें क्या क्या फंशन दिए होंगे।  इस पोस्ट में हम कुछ ऐसे बाइक के बारे में बताएंगे । जो नॉर्मल बाइक से प्राइज और फंक्शन में आगे है। क्या आप नहीं सोचते आखिर इसमें   क्या क्या फंशन दिए होंगेवैसे तो बाइक लेना आज   ल के नौजवान का शौक बन गया है। हो भी क्यों   बाइक चलाना कोई मामूली बात नही है। हम जानते है की बाइक के शौकीन तो MS धोनी भी थे। लेकिन कुछ बाइक धोनी भी नही खरीद पाए थे। आज सलमान खान भी ऐसे बाइक खरीदने से पहले 10 बार सोचेंगे। आज हम इसमें कुछ ऐसी ही बाइक के नाम बताएंगे जो दुनिया में सबसे महंगी है। 

 #1. Neiman Marcus Limited Edition Fighter 

तो हमने इस पोस्ट में जिसे 1st positions में रखा हैं वो लग्जरी बाइक है नियमन मार्कस लिमिटेड एडिशन फाइटर । यह बाइक हमारी सूची में टॉप 10 में पहले स्थान पर है। नियमन मार्कस लिमिटेड एडिशन फाइटर पूरी तरह से स्ट्रीट लीगल है। जिससे यह बाइक और भी शानदार लुक देती है, यह लग्जरी बाइक 190 मील प्रति घंटे की रफ्तार से सड़क पर दौड़ती है। और यह 120 ci 45 डिग्री एयर कुल्ड वी ट्वीन इंजन से आनेवाली ताकत शामिल है।

                            दरअसल यह बाइक की बॉडी पूरी टाइटेनियम, एल्यूमीनियम, और कार्बन फाइबर से बनी है। इस बाइक को चलाने के लिए अपने दिल को मजबूत रखना जरूरी है। क्योंकि इस बाइक की रफ्तार झेलना हर किसी की बात नहीं है। नियमन मार्कस लिमिटेड एडिशन फाइटर की कीमत करीब 11 मिलियन यूएस डॉलर है। most valuable bikes in india जो की इंडियन करेंसी में में नियमन मार्कस की कीमत लगभग ₹84,34,25000.00 है। और यह luxary  बाइक इंडिया में बेहद खूबसूरत लगती है। इस चलाना इंडिया के लोगो के लिए बेहद एक्साइटेड होगा । इस पोस्ट के बाद आप इस बाइक को भले भूल जाए लेकिन इतिहास में इसे कभी नहीं भुला जायेगा।

PRICE: 84,34,25,000.00 rs

#2. 1949 E90 AjS Porcupine

इस पोस्ट में हमने जिसे दूसरे नम्बर बार रखा है वो है 1949 E 90 AjS Porcupine बाइक है। जो की 1949 में प्रयोग की गई थी, इस कंपनी की बाइक पूरी इंडरस्टी में सबसे बड़ी कंपनी में से एक है। लेकिन फाइनेंस परेशानी के कारण इस कंपनी इसके सिर्फ 4 यूनिट बनाए थे। 1949 में ये बाइक वर्ल्ड चैंपियनशिप जीता था जिसमे लेस ग्राहम इसी बाइक में ride करके इसी चैंपियनशिप को जीता था।  most valuable bikes to collect इस चैंपियनशिप को जीतने के बाद ही यह कंपनी दुनिया भर में फेमस हो  गई। इसकी अगर कीमत की बात की तो लगभग 7 मिलियन यूएस डॉलर यानी इंडिया करेंसी में लगभग ₹53,00,000.00 से भी ज्यादा है। 

                                                            इस बाइक का डिजाइन 1949 में तैयार किया गया था इसलिए इस बाइक की डिजाइन पुराने जमाने की तरह है । लेकिन इसकी स्पीड और इंजन का मुकाबला आज के जमाने के सुपर बाइक भी शायद ही कर पाए। और द्वीतीय विश्वयुद्ध के दौरान निर्मित अल्ट्रा रेयर पोर्किन एकमात्र चार मोस्ट expensive बाइक में से एक है। और यह पिछले 20 वर्षो में कोवेंट्री में राष्ट्रीय मोटरसाइकिल संग्रहालय का एक हिस्सा थी। और यह सुपरचार्जर के साथ 550 सीसी चार स्पीड द्वारा संचालित है। 

PRICE: 53,00,00,000.00 rs

#3. Ecosse ES1 Spirit 

सुपर बाइक को luxary बाइक के रूप में जाना जाता है। Ecosse ES1 Spirit bike कार्बन फाइबर में ढके फ्रेम कम चैसिस, यह एक बड़े पैमाने पर इंजन को पैक करता  है। यह एक एफ 1 कार के समान 370Kmph टॉप यदि प्रदान करने के लिए कहा जाता है। क्योंकि इस बाइक कि कंपनी ने ऐसी 10 ही बाइक बनाई है इसलिए इस बाइक की कीमत 3.6 यूएस डॉलर इंडियन करेंसी में लगभग 27,44,89,380 है। आइए जानते हैं कि जब यह बाइक पहली बार बनकर तैयार हो गई।

                  इस बाइक को पहली बार ड्राइव करने के लिए भी प्रोफेशनल ड्राइवर को दो हफ्तों तक ट्रेनिंग लेनी पड़ी थी। इसके बाद में ड्राइवर को काफी परेशानी हुई लेकिन कुछ दिनों में बाइक सही तरीके से वह ड्राइव करने लगा। इस luxury bike में टोटल चार इंजन लगाए गए है। और इस बाइक की सीट कुछ ऐसी है कि इसे चलाने वाले राइडर के घुटने उसके शरीर के पास रहे और वह बाइक को अच्छी तरह से कंट्रोल कर सकेसच में ऐसे बाइक चलाने में राइडर को बाइक चलाने        का असली मजा आता है। 

PRICE: 27,44,89,380.00 rs

#4. Hildebrand & Wolfmuller 

 


इस बाइक को देेेखकर लगता होगाा यह तो एक साइकिल हैैैैैैैै।  लेकिन नही यह एक बहुुत पुरानी बाइक हैैैै। जो एक साइकिल जैसी लगती हैै। दुनिया केेेे सबसेे  महंगेे बाइक की सूची में हमनेे  Hildebrand & Wolfnuller bike को 4 नंबर पर रखा हैै। यह अब तक की सबसे पुरानी बाइक है। जिसे 124 साल पहले 1894 में बनाई गई थी इस लग्जरी बाइक की कीमत 3.5 मिलियन डॉलर यानी इंडियन करेंसी में 10 most valuable bikes 26,63,85,000.00 है। 

               इसमें एक मजेदार की बात यह है की इसमे न तो पैडल है और न ही क्लच इस बाइक की इतनी महंगी होने का कारण सिर्फ यही है की यह दुनिया की सबसे पुरानी और पहली बाइक है। इस बाइक में 2 सिलेंडर और 4 स्ट्रोक वाला इंजन है, यह उबर और उछलती स्वारी के लिए हमेशा तैयार रहती है। असल में यह बाइक बहुत ज्यादा रेयर है। और इसी कारण इस बाइक को हमे अपने तालिका में no 4 पर रखे हुए है।

PRICE:  26,63,85,000.00 rs

#5. BMS Nehmesis  

टॉप laxari बाइक में हमने 5 वे नंबर पर जिसे रखा है वह है BMS Nehmesis दरअसल यह बाइक जापानी कंपनी यामाहा द्वारा बनाया गया है। यह बाइक कई ज्यादा अपनी रफ्तार या पावर से ज्यादा अपनी अजीब सी डिजाइन के लिए जानी जाती है। 10 most valuable bikes हालाकि BMS Nehmesis मे 1700cc का भारी इंजन है। और इसकी कीमत करीब 3 मिलियन डॉलर इंसान करेंसी में देखे तो 22,80,84,000.00 रुपए है। इस बाइक को सीधा रखने के लिए कोई भी साइड स्टेन nhi लगाया गया है।    

                     असल में बात यह है की इस बाइक में एक एयर ride सिस्टम लगाया गया है। जिसकी वजह से आप कहेंगे तो इसे 10 इंच ऊपर या नीचे भी लाया जा सकता है। और इसी कारण से इस बाइक में साइड स्टैंड नही दिया गया है पार्किंग करने में भी आपको कोई दिक्कत नही होगी इस कमाल के सिस्टम में। और इसका रंग पीला दिखाई देता है दरअसल यह पीला कलर नही बल्कि 24 कैरेट का सोना होता है। क्यों दोस्तो आप चाहोगे न की ऐसी बाइक हमारे पास भी हो लेकिन आप इसे चला नहीं पाएंगे क्योंकि यह गोल्ड से बनी है। ऐसे में आपके जन को खतरा भी हो सकता है। 

PRICE: 22,80,84,000.00 rs


Leave a Comment

Your email address will not be published.