Realme book slim price and full details

 REALME का पहला लैपटॉप लॉन्च 

एप्पल मैकबुक से ज्यादा बड़ा डिस्प्ले और प्लेन डिजाइन देखने के लिए मिल सकते हैं। इसमें लैपटॉप के दमदार साउंड रियल मी कंपनी जिसके बारे में हम अक्सर सुना करते हैं हमें पता है कि अब तक में realme का नाम सिर्फ मोबाइल फोन में सुना था। 80 रियल मी कंपनी ने हाल तक भारत के बाजार में अपना पहला लैपटॉप realme बुक लॉन्च कर दिया है। इसके आगे हम रियल में बुक के बारे में पड़ेंगे। उससे पहले यह जानकर आपको खुशी होगी कि इस लैपटॉप के साथ कंपनी ने GT सीरीज के स्मार्टफोन ही लॉन्च किए हैं। इस मोबाइल फोन को कंपनी ने खासतौर से गेमिंग लवर्ज जो फ्री फायर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया या अन्य कोई हेवी गेम खेलते हैं उसके लिए डिजाइन किया गया है। यह भारतीय गेमिंग बॉय के लिए काफी रोमांचक खबर है। आप जानेंगे लैपटॉप के आखिर कौन-कौन से फीचर है। 

रीयल बुक के फीचर्स, डिजाइन और फंक्शन 



डिजाइन : इस लैपटॉप में नॉर्मल लैपटॉप से काफी स्लिम डिजाइन दिया गया है। चुकी ये अभी मार्केट में नया है, लेकिन इसके फीचर्स को देखकर इसका मुकाबला कोई साधारण लैपटॉप नहीं कर सकती है। Realme बुक लैपटॉप की मोटाई की बात करे तो 15.5 m है और इसका वजन महज 1.38 किग्रा हैं। वही, इसकी बराबरी के लिए हमने जिस लैपटॉप का नाम रखा है, उसमे एक एप्पल की मैकबुक एयर है, जिसकी मोटाई 16.1 mm और वजन 1.29 किग्रा है। दूसरे नंबर पर हमने इस लैपटॉप की बराबरी करने के लिए जिसका नाम रखा है। मैकबुक प्रो जिसकी मोटाई 15.6 mm और वजन 1.40 किग्रा आपको देखने को मिलेंगी। कंपनी ने इसे मजबूती देने के लिए इसमें खास तरह से मेटल बॉडी का इस्तेमाल किया है, ताकि ये आम लैपटॉप की तरह जल्दी टूटे न।

डिस्प्ले : इस लैपटॉप में 14 इंच 2k होली में जैन आईपीएस डिस्प्ले दिया है, इसमें आपको टेक ब्राइटनेस 400 नितास है। इसके डिस्प्ले में एस्पेक्ट ratio 3:2 है। वही, बॉडी टू स्क्रीन रेश्यो की बात करें तो वो आपको 90% से कम नहीं दिया जाएगा। जबकि एप्पल की मैकबुक एयर की तुलना करें तो यह 8% ज्यादा है जबकि मैकबुक एयर में बॉडी टू स्क्रीन रिसीव 82% है।

प्रोसेसर : इसके प्रोसेसर का तो क्या कहना इसमें 11th जेनरेशन इंटेल कोर i5 चिपसेट के साथ आइरिस xe इंटीग्रेटेड ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया गया है। इस लैपटॉप में आपको 512GB SSD स्टोरेज और 8GB तक रैम मिलेगी। इसमें आपको और भी कई तरह के खास फीचर्स मिलेगी। लेकिन जरूरी जो है इसमें वाईफाई 6 टेक्नोलॉजी कनेक्टिविटी मिलती है। 

बैटरी : इसमें 65 वॉट का सुपर फ्लैश सिंगर चार्जर दिया हुआ है। चार्जिंग के लिए इसमें थंडर बोल्ट 4 पोर्ट दिया है, इसकी बैटरी को लेकर कंपनी ने यह भी कहा है कि यह सिंगल चार्जर में 30 मिनट में 50 परसेंट चार्ज करेगी और 11 घंटे का बैकअप देगी।

साउंड : इसमें हरमन कंपनी के तरफ से दो स्पीकर्स दिए हैं जो डीटीएस ऑडियो सपोर्ट के साथ आते हैं। ताकि इसके साउंड और बेहतर साउंड क्वालिटी हो। इसमें पावर बटन में भी फिंगरप्रिंट दिया हुआ है। इसमें आप एक नॉर्मल लैपटॉप की तरह अपना फोन लैपटॉप से कनेक्ट कर सकते हैं और भी कई तरह के फंक्शन आपको साउंड में देखने को मिल जाएंगे।

Realme बुक की कीमत 

इसे दो वेरिएंट में लांच किया गया है। दोनो वैरिएंट को रियल ब्लू और रियल ग्रे कलर में खरीद पाएंगे। पहला है इंटेल कोर i3 चिपसेट जिसमें 8GB रैम और 256gb SSD वाले वेरिएंट की कीमत बाजार में कुछ 44900 99 रुपए के आसपस रखी जाएगी। वही इंटेल कोर  i5 चिपसेट में 8GB रैम  512GB SSD वेरिएंट की कीमत कुछ 56996 के आसपास बाजार में रखी जाने की बात सुनने में आई है। इसके शॉपिंग आप 30 अगस्त को 12:00 pm के बाद से कर पाएंगे। इससे आप अमेजॉन ,फ्लिपकार्ट और कोई भी सोशल कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से ऑफलाइन स्टोर से भी खरीद पाएंगे।



Leave a Comment

Your email address will not be published.