Top 5 Most Valuable Smartphone

 

Most prices mobile in world

दुनिया में टॉप बाइक आपने देखी होंगी टॉप केयर भी आपने देखी होंगी। लेकिन आज हम बताने जाने वाले है टॉप स्मार्टफोन हम टॉप कार की प्राइज देखते हमे टॉप बाइक की कीमत भी देखना पसंद है। 

लेकिन अब हम टॉप स्मार्टफोन की कीमत देखेंगे जिसे देख के आपके होश उर जायेंगे। ऐसा बहुत सा राज है जिसे हम नही जानते है इसमें से एक ऐसा भी राज है आखिर दुनिया में सबसे महंगी फोन कैसी होगी और उसकी प्राइस कितनी होगी।
#1. Falcon Supernova IPhone 6 Pink Diamond 

यह अब तक का सबसे महंगा मोबाइल फोन है जिसकी कीमत सुनकर आप दंग हो जायेंगे। इस फोन में एप्पल iphone 6plus के ही सारे फंक्शन दिए हुए है। इसकी इंटरनल मेमोरी की बात करे जैसा की iphone 6plus में दिया हुआ है वैसा ही आपको मिलेगा दरअसल इस फोन कैमरा, rom, front camera, और भी बहुत सारी चीज़ें बिलकुल एप्पल iphone 6 प्लस के ही जैसी है। इस स्मार्टफोन में कुछ अंतर है जिसके बारे अब हम बताने वाले है।
                          
यह स्मार्टफोन 18 कैरेट गोल्ड से बना है और इसकी बॉडी के पीछे गोल्ड बॉडी के बीच में एक पिंक कलर का बेहद कीमती हीरा लगा है चुकी इस फोन को कीमती बनाने में सबसे बड़ा योगदान। इस नायाब पिंक डायमंड का है इसलिए इसे एप्पल iphone pink daymond भी कहते है। इसकी अगर कीमत की बात करे तो इसका प्राइज आपको 110.5 मिलियन डॉलर है।इंडियन करेंसी में बात करे तो करीब 681 करोड़ रुपए। बाकी इसके फीचर्स के बारे में तो बता ही दिया और देखने में बेहद खूबसूरत फोन है। इसे शानदार लुक के लिए भी जाना जाता है। 
PRICE110.5 मिलियन डॉलर (681 करोड़)


#2 Diamond Rose IPhone 4 


यह फोन भी एप्पल का ही है दरअसल इस फोन के कुछ खास फीचर्स नही इस Apple के फोन के पीछे जो Logo हैं उसमे 53 डायमंड लगे हुए है जिसके कारण इस स्मार्टफोन का नेम के पहले डायमंड लगा हुआ है। इस फोन के बैक 7.4 कैरेट का पिंक डायमंड लगा है। इस फोन के चारो तरफ करीब 500 हीरे लगे है। इतना ही नहीं इसके बैक को रोज गोल्ड से बनाया गया है।इस फोन की कीमत इसके फीचर्स के साथ मैच करती है इस फोन यानी Diamond Rose IPhone 4 की कीमत 8 मिलियन डॉलर यानी इंडियन करेंसी में 51 करोड़ रुपए है। 
PRICE8 मिलियन डॉलर (51 करोड़)

#3. SUPRIME Gold Striker IPhone 3G(32Gb) 


स स्मार्टफोन के डायरेक्ट फीचर्स की बात करे तो इस आईफोन के होम बटन पर 7.1 कैरेट का सिंगल डायमंड लगा है आप सोचते होंगे कि ये फोन में हीरे क्यू लगाते है। आपका सोचना भी सही है जवाब भी बहुत सिंपल है फोन को महंगा बनाने के लिए और क्या। तो चलिए इस फोन के कुछ और फीचर्स के बारे में पता करे इस फोन के स्क्रीन के चारो तरफ 53 हीरे लगे है। इसके केस को 22 कैरेट के गोल्ड से बनाया गया है। इस फोन का वजन के बारे में देखे तो सिर्फ 271 ग्राम वजन है हीरे को हटाकर दरअसल इस फोन को स्टुअर्ट ह्यूजेस ने अपने हाथो से डिजाइन किया है। इसकी कीमत के बारे में देखे तो 3.2 मिलियन डॉलर यानी इंडियन करेंसी में करीब 20 करोड़ रुपए है। 

PRICE3.2 मिलियन डॉलर (20 करोड़)


#4. IPhone 3G Kings Button 


यह फोन एप्पल का है 3G है इसके फीचर्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस फोन की खासियत है इस फोन के होम बटन पर काफी अच्छा 6.6 कैरेट का हीरा लगा हुआ है। बताओ sabme में हीरा लगा हुआ है। आखिर महंगे फोन बने भी तो कैसे इस फोन के चारो तरफ 138 Diamond लगे हुए है। इसके चारो तरफ येलो और और व्हाइट गोल्ड भी लगा हुआ है। यही सब चीज़ इस एप्पल आईफोन 3G Kings Button को महंगी बनाती है। 

PRICE2.5 मिलियन डॉलर (16.7 करोड़)


#5. Golt Wish Le milion 

यह एक हैंडमैड फोन है। इसे एक इंसान ने पूरी तरह से अपने हाथो से डिजाइन किया गया है। इस फोन की खास बात यह है की पूरी तरह से हाथो से डिजाइन किया गया है। यह स्मार्टफोन पूरी तरह से व्हाइट गोल्ड का बना है। इसके अलावा इस फोन में खास तरह से 120 कैरेट के डायमंड लगे है। ऐसे फोन निर्माता ने 100 बना दिए थे इसकी अगर कीमत की बात करे तो Golt Wish Le Milion की कीमत 1.3 मिलियन डॉलर है। इंडियन करेंसी में इसकी कीमत करीब 8.3 करोड़ रुपए है। यह एक अद्भुत फोन है।
PRICE: 1.3 मिलियन डॉलर ( 8.3 करोड़)



  

Leave a Comment

Your email address will not be published.