भारत में लॉन्च हुआ BMW का पहला स्कूटर जो देगी सभी सुपर बाइक को मात

भारत में पहली बार लॉन्च किया BMW ने शानदार स्कूटर जो चलाने में रोड पर मक्खन की तरह चलेगी और स्पीड में सभी को देगी मात। जानिए इसकी कीमत और शानदार फीचर।

जैसा की अभी देखने में आया हाल फिलाल में ही भारत ने कई लोगो के ये कहने पर की पेट्रोल इतना महंगा हो गया है। बाइक या स्कूटर कोई लोग रोड पे कैसे चलाए तब भारत सरकार ने electric scooter लॉन्च किए थे । तो इससे लोग बहुत खुस हुए थे लेकिन ये तो पेट्रोल की महंगाई के कारण मांग हुई थी। अब जनता लोगो का कहना है की स्कूटर चलाने में जितनी सुविधा होती है उसे और कुछ चलाने में नही होती उसे आपत्ति थी। की स्कूटर की गति हो बढ़ाया जय और और मॉडल तरीके से डिजाइन किया जाए एक। भारत सरकार ने या कई अन्य देश ने ये देखते हुए पहली बार BMW का शानदार स्कूटर मार्केट में लाने के बारे में सोचा।

BMW स्कूटर के फीचर,

वैसे तो कई scooter के इंजन आपने देखे होंगे लेकिन लेकिन इस स्कूटर के इंजन सबसे अलग है। इस स्कूटर की खास बात यह है की यह 350 cc का सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कुल इंजन द्वारा संचालित है। 

इसकी पावर भी आपको कमाल की देखने को मिलेगा जो 33.5 bhp और 35 Nm का टार्क पैदा करता है। कंपनी का कहना है की यह BMW C 400 GT भारत का अभी तक का सबसे पावरफुल स्कूटर है। जिसकी बराबरी अच्छे अच्छे बाइक का भी करना मुश्किल है। 

क्या है C 400GT स्कूटर की कीमत 

बहुत कोशिशों के बाद BMW के कंपनी ने इसके रिलीज की तारिक की घोषणा कर दी है। कंपनी अपने सोशल मीडिया के जरिए जैसे इंस्टाग्राम, फेसबुक, यूट्यूब, और भी कई तरह के सोशल मीडिया में अधिकाधिक पुष्टी की है। की C 400GT प्रिमियम maxi scooter को भारत के बाजार में 12 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। BMW C 400GT भारतीय बाजार का अभी तक का सबसे प्रिमियम स्कूटर होगा। इसकी कीमत कंपनी ने बहुत सोचने के बाद अभी तक कुछ तय नहीं किया है, लेकिन यह खबर आई है की इसकी कीमत 5 लाख रुपए हो सकती है। हा लेकिन कंपनी ने इसकी प्री बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है, कंपनी ने 1 लाख रुपए की टोकन राशि के साथ maxi scooter की प्री बुकिंग स्टार्ट कर दी है। 

भारत में BMW C 400GT अभी तक का सबसे पावरफुल स्कूटर होगा Aprilla SXR 160 और suzuki bergman street 125 के विपरीत यह एक अनूठा ऑफर होगा। जैसा की हम जानते है BMW का नाम आज इतना फेमस क्यों है क्योंकि इसके नाम की तरह इस कंपनी के मॉडल में काफी तरह के फीचर्स दिए जाते है। इसलिए चिंता करने की जरूरत नही है क्योंकि इस maxi scooter में भी BMW ने काफी तरह के फीचर्स अरेंज किए है।

यह स्कूटर हाईवे में चलने के लिए अभी तक का सबसे स्मूथ स्कूटर होगा। BMW C 400GT में मस्कुलर बॉडी पैनल के साथ maxi scooter डिजाइन दिया गया है। स्कूटर का डिजाइन काफी आरामदायक है और इसमें काफी आरामदायक राइडिंग पोजीशन दिया गया है। इसमें एक लंबी विंडस्क्रीन, हैंडलबार, पुल बैक, और एक बड़ी स्टेप सीट और dual fotrest देखने को मिलेगा। BMW की स्कूटर हो और इसमें कुछ इलेक्ट्रॉनिक सुविधाए उपलब्ध न हो ऐसा हो ही नही सकता। इसमें फुल led लाइटिंग, किलेश इग्निशन, हिटेड ग्रिप्स, हिट शीट, ABS, एंटी थेप्ट अलार्म, सिस्टम और एक ब्लूटोथ इंस्ट्रूमेंट क्लास्टर शामिल है। इसमें राइड बॉय वायर थ्रोटल ट्रेक्शन कंट्रोल और मल्टीपल राइडिंग mode जैसे फीचर भी है। 

सबसे खास बात यह है की इंजन के हिसाब से BMW C 400GT भारत का सबसे पावरफुल स्कूटर है।  

Leave a Comment

Your email address will not be published.