India’s Best Selling motorcycle Cheaper than 65000 क्यों है no.1

65,000 से भी सस्ती इस बाइक के दीवाने हुए इतने क्या है राज जो सिर्फ 30 दिनों में लाखो लोगो ने खरीदी बाइक

कई सारी बाइक जैसे (Hero splender, Bajaj pulsar, TVS Apache, Honda Cb shine, Bajaj pulsar) और भी कई तरह के बाइक को पीछे छोड़ते हुए इस बाइक ने बेस्ट selling bike में स्थान no 1 दर्ज करने जा रही है। इस बाइक ने कई सारी बेस्ट सेलिंग बाइक को पीछे छोड़ दिया हैं। इतना ही नही इस बाइक को लाखो लोग खरीदने के लिए बेताब हुए जा रहे है। क्या है इस बाइक में क्या है इसके फीचर्स वो सब कब अब लाइव Now Stechtips

Competition में और कौन ?

सितंबर महीने में कौन सी बाइक कितनी बिकी या ये कहे सितंबर के महीने में सबसे अधिक बाइक कौन कौन सी बिकी है इसकी लिस्ट आ चुकी हैं। पिछले महीने या कहा जाए तो वो बाइक जो सभी बाइक को सेलिंग के Competition में पीछे छोड़ कर आगे बड़ी है वो बाइक हैं Hero Splendor ( हीरो स्पलेंडर) पिछले महीने भी Hero splender ने देश की सबसे ज्यादा सेलिंग करने वाली बाइक में अपना स्थान no.1 पर बना लिया। इस बाइक ने लोगो के दिलो को जीत लिया और Best selling motorcycle in india का खिताब अपने नाम किया। खास बात यह है की Hero Splendor न सिर्फ देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक बल्कि Bajaj ct 100, Tvs Apache, Bajaj platina, Honda CB shine और Bajaj Pulsar जैसे बेस्ट सेलिंग बाइक को पीछे छोड़कर अपना स्थान no.1 पर कर लिया हैं।

कितने लोगो ने किया पसंद और खरीदे

Hero Splendor को सिर्फ पिछले महीने सितंबर के महीने में सबसे ज्यादा 2.77 लाख लोगो ने इस बाइक को खरीदने में दिलजस्पि दिखाई और खरीदे भी। जबकि पिछले साल ही सितंबर(2020) के महीने में इसे सिर्फ 2.80 लाख लोगो ने खरीदी थी। इसका मतलब तो यह है पिछले साल के मुकाबले Hero Splendor की बिक्री 1.05 फीसदी घटी है, लेकिन वो कहते है न किस्मत कभी भी बदल जाती है उसी तरह Hero Splendor की भी किस्मत अचानक बदल गई इतने घाटे के बावजूद यह सितंबर के महीने में देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक बन गई।

No.2 पर इस बाइक ने की अपनी पक्की स्थान

जहा सितंबर के महीने में हीरो स्पलेंडर ने अपना स्थान no.1 पर पक्का किया तो वही दूसरी तरफ no.2 पर Honda Cb Shine अपना स्थान पक्का किया। होंडा सीबी साईन सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक में इस बार दूसरे स्थान पर रहे। इस बाइक को इस साल सितंबर के महीने में 1.42 लाख ग्राहकों ने पसंद किया और इसे खरीदे जबकि पिछले साल सितंबर(2020) के महीने इस बाइक को सिर्फ 1.18 लाख ग्राहकों ने पसंद किया था। जबकि देखा जाए तो पिछले साल सितंबर 2020 के मुकाबले इस साल में Honda cb Shine की खरीदारी 20.66 फीसदी बड़ी इसके बावजूद ये बाइक इंडिया की best selling motorcycle में दूसरे स्थान पर रही,

लेकिन फिर भीं ये साफ साफ दिख रहा है की Hero Splendor और Honda cb Shine में इतना बड़ा मार्केट के खरीदारी में अंतर रहने के बावजूद Hero Splendor का पूरी तरह से भारत के मार्केट में two-wheeler में सबसे अधिक दबदबा हैं। तो वही दूसरे नंबर Honda cb Shine ने अपना स्थान जमा के रखा हुआ हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.