Diwali का बड़ा धमाका लॉन्च होगा jio next इसमें खास तौर से प्रगति OS तैयार। जाने नए फीचर्स

Diwali का बड़ा धमाका लॉन्च होगा jio next इसमें खास तौर से प्रगति OS तैयार जाने नए फीचर्स

दरअसल बहुत दिनो से jio कंपनी ने कुछ खास नही किया है जिससे jio की कंपनी अपने ग्राहक को कुछ स्पेशल देना चाहते है। जिससे लोग और उसके तरफ आकर्षित हो। हाल ही में हमे यह सुनने में आया है की गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने jio next के लॉन्चिंग डेट फिक्स कर दिए है जिसका आज हम खुलासा करने वाले हैं। सुंदर पिचाई ने रिलायंस के साथ मिलकर मेड फॉर इंडिया अफोर्डेबल स्मार्टफोन तैयार करने का फैसला किया है। इस स्मार्टफोन में कई प्रीमियम फीचर्स भी देखने को मिल सकते है,

सुंदर पिचाई ने ये भी कहा है की फोन दिवाली तक में लॉन्च किया जाएगा। तो दोस्तो जैसा की हम सभी जानते है की दिवाली 4 नवंबर को है इससे ये तो साफ है की फोन 4 नवंबर या उससे एक दो दिन पहले ही निकल दिया जाएगा। हम सभी जानते है jio जब भी कुछ नया दिखाती है तो वो अमेजिंग होती है।

गूगल ने अपने पैरेंट कंपनी अल्फाबेट के नतीजों के बाद पिचाई ने अपने अर्निंग कॉल इवेंट में jio next की लॉन्चिंग डेट का खुलासा किया। उनका यह भी मानना है पिछले हालात 2 सालों में भारत कोविड 19 से काफी प्रभावित रही है। लेकिन इस दौरान देखा जा रहा है की फीचर फोन से स्मार्टफोन पर शिफ्ट होने वाली ग्राहकों की संख्या तेजी से बड़ रही है। ऐसे में ग्राहकों के लिए ये फीचर फोन जिओफोन next एक शानदार स्मार्टफोन साबित होगा।

मेड फॉर इंडिया का jio next स्मार्टफोन

हाल ही में कंपनी ने मेकिंग ऑफ jio phone next का वीडियो जारी किया। इस स्मार्टफोन के वीडियो में बताया गया की कैसे ये ग्राहकों को एक डिजिटल इंडिया के तरफ एक कदम बड़ाने में मदद करेगा। स्मार्टफोन प्रगति ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा, प्रगति os को खुद गूगल की टीम और jio ने तैयार किया है। जिओफोन next का प्रोसेसर क्वालकॉम ने तैयार किया है। इसमें बेहतर expreince और काम कीमत मिलेगा।

क्या है jio phone next के फीचर्स

वॉइस असिस्टेंट : वॉइस असिस्टेंट के बारे में आजकल इंडिया का हर ग्राहक जानता है। इसकी मदद से यूजर्स अपने डिवाइस को कंट्रोल कर सकते हैं। जैसे किसी एप को ओपन करना इसके साथ आप अपनी भाषा में तरह के चीजों को सर्च करने में आसानी होती हैं।

रीड अलाउड : ये फीचर्स नया है इस फीचर्स के मदद से फोन की स्क्रीन में जो कंटेंट देखे उसे तेज आवाज में सुन पाएंगे। यानी यूजर को कंटेंट पड़ने की जरूरत नही होगी इसमें तरह तरह के भाषा में सुनने का ऑप्शन भी होगा।

ट्रांसलेशन : इसकी मदद से यूजर अपने भाषा या किसी और की भाषा स्क्रीन में ट्रांसलेट कर पाएंगे। इस फीचर्स के माध्यम से यूजर अपने मनपसंद भाषा में कंटेंट को पड़ पाएंगे।

गूगल ऐप्स और jio प्री लोडेड : फोन में jio के कई ऐप्स देखने को मिलेंगे यूजर प्लेस्टोर की मदद से कई सारे ऐप्स डाउनलोड कर पाएंगे। इसमें कई सारे एंड्रॉयड ऐप्स भी डाउनलोड मिलेंगे।

सॉफ्टवेयर अपडेट : फोन में अपने आप सॉफ्टवेयर अपडेट का ऑप्शन मिलेगा। जिससे फोन पहले से बेहतर बनते रहेगा और इसके टच एंड इंटरनेट से संबंधित ऐप्स पहले से बेहतर चलने लगेंगे। आज कल स्मार्टफोन में सिक्योरिटी अपडेट का एक ऑप्शन देखने को मिलता चिंता मत कीजिए इसमें भी ये ऑप्शन देखने को मिलेगा।

बेस्ट बैटरी लाइफ : इस फोन में सबसे हटके प्रगति os दिया हुआ है। यह फीचर्स एंड्रॉयड के लिए बेस्ट होगा, कंपनी का दावा है इस प्रगति os से यूजर्स को एक बेहतरीन दमदार बैटरी लाइफ मिलेंगी।

स्मार्ट कैमरा : फोन का एक बेस्ट पार्ट होता है उसका कैमरा जो आज के जमाने में हर कोई अच्छा चाहता हैं। Jio कंपनी ने फोन में 13 मेगापिक्सल का बेस्ट कैमरा दिया है जिसमे पोर्ट्रेट, नाइट, ब्लर बैकग्राउंड, low lights जैसे कई तरह के फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसमें कई नए फीचर्स भी दिए है ये तो आपको फोन लेने के बाद ही पता चलेगा।

4000 से भी कम हो सकती है फोन की कीमत

आपने अगर इसके फीचर्स के पढ़ लिए होंगे तो आप ये जानकर जरूर शौक होंगे की इसकी कीमत 4000 से भी कम कैसे हो सकती है ये तो इंपॉसिबल हैं। लेकिन आपको बता दे इंपॉसिबल चीज को पॉसिबल करना jio को आती है ऊपर से इस दिवाली के कारण इतना बंदर ऑफर मिल रहा है ये भी आप कह सकते हैं। डेटा इंजीनियर और प्रोडक्ट रिव्यू करने वाले टिप्सटर जिनका नाम योगेश है आप जानते होंगे उन्होंने इस jio next की कीमत 4000 रुपए से भी कम होगी ये बताई है। योगेश अक्सर किसी भी नई स्मार्टफोन को कीमत के बारे में बताते रहते है उसकी बात झूठ नही निकलती उन्होंने अबकी बार भी इस फोन की कीमत लीक कर दी हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.