World safest cars launched in India

World safest cars launched in India, अब एक्सीडेंट होगी कम

दुनिया की सबसे सुरक्षित कारे भारत में जिन्हे मिले है 4 और 5 स्टार रेटिंग

जब भी सुरक्षा की बात आती है तो भारत हो या कोई विदेश सभी की नजर उसपे पर ही जाती है। लेकिन भारत के लोगो को यह जानकर खुशी होगी की दुनिया में सबसे सुरक्षित रखने वाली कारे 4 और 5 स्टार जैसे रेटिंग्स के साथ हमारे भारत में मौजूद है। लेकिन इसके बारे में सभी को जानकारी नहीं है जिसे है वो अपने सुरक्षा के लिए ये कार खरीदना पसंद करते है। और इन सभी कारो को एक्सपर्ट ने खुद परिक्षण करके ये साबित किया है की ये करे सबसे सुरक्षित कारे है। लेकिन ये वाहन कौन कौन से इसके लिए हमने एक सूची तैयार की है।

Agami TaTa Punch

Agami TaTa Punch

Agami TaTa Punch भारत के बाजार में सबसे सुरक्षित कारे में एक बन गई है। जिसकी कीमत की घोषणा बहुत जल्द कंपनी ने 18 अक्टूबर को तय करने के बारे में कहा गया है। Punch जो मानक duel एयरबैग, ABS और ISOFIX ऐंकरेज प्रदान करता है। इसने अभी तक में सबसे अच्छे अंक प्राप्त किए है इसने 17 में से 16.45 अंक प्राप्त किए है जो हालाकि इस कार को अभी पूरी तरह से रिलीज नही किया गया है लेकिन भारत में कुछ ऐसे राज्य है, जहा इसकी बुकिंग चालू हो चुकी है जैसे दिल्ली, मुंबई, चेन्नई आदि

इन सभी के बात अब सवाल ये उठता है की इनकी प्राइस भारत में क्या रखी जाएगी अगर इतने सारे फीचर्स रखे जायेंगे तो। सभी लोग ये जानने के लिए उत्सुक है। तो आपकी जानकारी के लिए हम ये बता दे इसकी प्राइस कंपनी ने इस लिमिट में रखी है की ज्यादातर लोग इस कार को खरीद सके और सुरक्षा का ध्यान रख सके। इसकी प्राइस 5 से 8 लाख के बीच रखा जा सकता है।

TaTa NEXON

TaTa NEXON

टाटा नेक्सॉन को हमने दूसरे नंबर पर रखा है लेकिन इस कोई भी खूबी इसे नंबर कार बनने से भी रोकती हैं। टाटा की सबसे हिट SUV को NCAP ने भारत की सबसे सेफ कार होने का दावा किया है। इस कार में सुरक्षा के सभी मानकों का खास ध्यान रखा गया है, लेकिन इनकी लुक्स और पर्सनालिटी टाटा पंच से भी बेहतर बताई गई इसलिए इसकी प्राइस भी हमारे पहले वाले कार से अधिक हैं। इस कार में ड्राइवर को सेफ रखने के लिए बारीकी से सोच विचार किया गया हैं।

क्योंकि अक्सर हम देखते है की एक्सीडेंट हो होती है उसमे ड्राइवर की हालत बुरी हो जाती है इसलिए टाटा nexon में सेफ रखा गया हैं। nexon के बॉडी सेल को सबसे सुरक्षित माना गया है, nexon के सभी वेरिएंट 2 एयरबैग, ABS और ISOFIX चाइल्ड शीट माउंट्स के साथ आ रहे है। इसकी अगर कीमत की बात करे तो हमने पहले भी कहा था की इसके लुक्स और डिजाइन बाकी करो से काफी बेहतर और शानदार हैं। इसलिए इसकी कीमत कंपनी ने बहुत सोच विचार करने के बाद 8 लाख से 10.50 लाख रखने की बात की हैं। इस कार को ग्लोबल NCAP के स्वरा भारत की सड़को पे चलने के लिए सबसे सुरक्षित माना गया हैं।

TaTa Zest

TaTa Zest

Global NCAP के पहले टेस्ट में ये कार विफल हो गई थी लेकिन दूसरे टेस्ट में इस कार ने कामयाबी हासिल की। जिसके कारण ग्लोबल ने इन्हे 5 में से 4 स्टार देने का फैसला किया। टाटा मोटर्स के इस कॉम्पैक्ट सेडान के बॉडी सेल को उतना सुरक्षित नही माना गया है।

जितना इन दोनो कारे के बारे में हमने आपको बताया लेकिन टाटा मोटर्स ने इसमें सेफ्टी के सारे फीचर्स add किए है। कंपनी ने इसे और बेहतर और सुरक्षित बनाने के लिए इसमें ABS और ABD जैसी तकनीक दे दी है, हालाकि ये दोनो तकनीक पहले कंपनी ने नहीं डाले थे लेकिन बाद में इस कार को इन सभी फीचर्स से भी लेंस किया गया। इस कार को आम जनता के लिए कंपनी ने सिर्फ 6 से 9 लाख के बीच में रखने का फैसला किया है। इस कार को आप शोरूम से भी खरीद सकते है,

मारुति सुजुकी Vitara Brezza

मारुति सुजुकी Vitara Brezza

सेफ्टी के मामले में इस नई मारुति सुजुकी suv की इस कार ने शानदार एंट्री मारी है। देश की बेस्ट सेलिंग suv में से इस कार को ग्लोबल NCAP ने 4 स्टार दिए है, हालांकि इसमें उतने सारे फीचर्स नही दिए गए है ये ये सभी तकनीक संस्था में खरा नहीं उतरा हैं। ये ISOFIX चाइल्ड शीट पर खरा नहीं उतर सका है। इसके सभी वेरिएंट में duel front, एयरबैग्स, ABS और ABD जैसी तकनीक दी गई है जो हमारे लिए बहुत खुशी की बात है ये कुछ चीज ही इस कार को हमारे लिए शानदार बनाती है इसे सेफ्टी के मामले में बेहतर बनाती हैं। साथ में इस कार में ZDI+ AMT जैसे फीचर्स भी जोड़े गए है, इसकी प्राइस की बात करे तो 7.50 से 10 लाख पर सकती है।

वॉक्सवेगन polo

वॉक्सवेगन polo

वॉक्सवेगण polo के बारे में बहुत ऐसे लोगो को जानकारी होगी ही जिसे कारो में बारे में जानकारी रखना पसंद है, आपकी जानकारी के लिए बता दे वॉक्सवेगन polo भारत की पहली ऐसी कार है जिसे ग्लोबल NCAP ने टेस्ट किया था। हालाकि बिना एयरबैग्स के इसके वेरिएंट को पहले जीरो रेटिंग दी गई थी। मगर कंपनी ने इसे जब अपग्रेड करने का फैसला किया, तो इसके अपग्रेड मॉडल्स को ग्लोबल NCAP ने सुरक्षित करार दिया है। ड्राइवर और को ड्राइवर के लिए भी इसे अपग्रेड करने के बाद सुरक्षित माना गया है, इस कार की प्राइस निश्चित हो गई है, यह कार मार्केट में आपको 6 लाख से 9 लाख के बीच मिल सकती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.