7 android aps banded from play store करे अभी डिलीट

Table of Contents

google ने लिया बड़ा फैसला हुए 7 android ऐप्स बैंड अभी करे डिलीट

  • Google के द्वारा बड़ा फैसला लिया गया जिसमे उसे 7 android ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिए गय।
  • हालाकि बहुत लोगो ने इस ऐप्स को पहले ही डाउनलोड कर लिए पर उन्हें जल्दी से डिलीट करने का भी आदेश दिया है।
आपको बता दे की गूगल के द्वारा प्ले स्टोर से इन 7 ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिए गए हैं। यह गूगल का बड़ा कदम ये सुनिश्चित करेगा की कोई भी इस 7 ऐप्स को डाउनलोड न करे जिसे गूगल के द्वारा खास तरह से बैंड किए गए हैं। कई लोगो ने इस ऐप्स को पहले से ही डाउनलोड कर चुके है। इन यूजर्स को अपने फोन से इन ऐप्स को हटा देने चाहिए। यह गूगल ऐप्स ट्रोजन जोकर हमले का जोखिम आपके फोन के लिए बहुत बड़ा खतरा है। यूजर्स को इन ट्रोजन ऐप्स पे ध्यान देने की खास जरूरत है। गूगल ने इन ऐप्स में ट्रोजन जोकर मालवेय देखते हुए प्ले स्टोर से इन 7 ऐप्स को बंद कर देने का फैसला सुनाया। ये ऐप्स यूजर्स के लिए बन सकते है मुसीबत।
पहली बार ये जोकर मालवेय का केस 2019 में आया था जिसमे साइबर अपराधियों के लिए एंड्रॉयड यूजर्स के फोन पर आक्रमण करना और ऐप्स के माध्यम से पैसे चोरी करना एक आम पसंद बन गया हैं। यह तक की गूगल सुरक्षा द्वारा इस खतरनाक प्रणालियों द्वारा इस खतरनाक मैलवेयर का पता लगाना मुश्किल है।
जब तक एंड्रॉयड यह नही देखती की इस ऐप्स के माध्यम से वे कुछ गलत काम कर रहे है यूजर्स के साथ बैवानी करने की कोशिश कर रहे है।
इन ऐप्स में कुछ ऐप्स ब्लॉक किए गए है जिसमे 50K और 10K से अधिक इंस्टॉल के साथ इमोजिवन कीबोर्ड और नाउ curecoad भी शामिल है। Google play store ने इन सभी ऐप्स को हटा दिया है लेकिन ये ऐप्स अभी भी आपके डिवाइस को प्रभावित कर सकती है। उन ऐप्स के मदद से स्कैम सब्सक्रिप्शन सेवाओं के लिए साइन अप कर सकते हैं। यदि आप इन ऐप्स को इंस्टॉल कर चुके है तो तुरंत इससे अवगत हो जाइए और अनइंस्टॉल करे।

अभी करे डिलीट इन सभी ऐप्स को

  1. Now Qrcode Scan (10K install )
  2. Dazzling Keyboard ( 10K install )
  3. Emojione Keyboard ( 50k install )
  4. Volume booster Lounder Sound Equalizer(100 install)
  5. Super Hero Efect ( 5K install )
  6. Classic Emoji keyboard ( 5K install )
  7. Battery charging Animation Battery wallpaper ( 1K install )
कैसे बचे इस ट्रोजन जोकर से Google play store में ऐप्स को डाउनलोड करने में
A. अपने ऐप्स को ट्रोजन स्कैम से कैसे बचे इसके लिए अच्छा उपाय है आप किसी अननोन डेवलपर्स से ऐप्स डाउनलोड करना।

B. उन स्टेटमेंट आदि को कभी भी डाउनलोड न करे जिसमे आपको कुछ ज्यादा जानकारी नही हो आपको सामान्य भाषा की गलतियों के लिए वेबसाइट और खास तौर से ऐप्स दोनो को जांच करनी होगी।

C. यदि आपको कोई कैसे ऐप्स मिलता है जिसमे आपके फोन नंबर का इस्तेमाल नही किया गया उसे तुरंत डिलीट कर दे।
D. आप अपने डिवाइस को मैलवेयर से बचाने के लिए एंटी वायरस की भी मदद ले सकते है इससे आप अपने मोबाइल को स्कैम से बचा सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.