Kia carens खरीदने से पहले इन्हे देखना होगी लाभदायक

जैसा की हम लोग ये जानते है की 2021 बहुत जल्द खत्म होने वाला है इसलिए इस साल की खत्म होने के साथ एक धमाकेदार ऑफर्स के साथ धमाकेदार कार्स लॉन्च होने वाली है। जो 6 से 7 सीटर कार्स लॉन्च करने वाली है। Kia carens इस कार में आप अपनी पूरी फैमिली के साथ कही भी बड़े आराम से जा सकते है। इस कार्स के पूरी जानकारी आगे हम आपको बता देंगे। इसके बाद आप ये सोचने में पूरी तरह से संतुष्ट होंगे की ये Kia carens कार आपको लेनी चाहिए या नही।

Kia carens डिजाइन और लुक

तो यहां पे कार की लुक की बात करे तो हमारा कार का ओवरऑल लुक है वो एक SUV और MTV के बीच का लुक आपको दिखाई देगा। सामने अक्सर kia carens का टाइगर नोज ग्रील्व होता है लेकिन यहां पर हमे टाइगर नोज ग्रील्व देखने को नही मिलेगा।

लेकिन फिर भीं टाइगर नोज का इफेक्ट दिया जायेगा। यहां पर बीच में एक बहुत ही अच्छा टेक्सचर दिया गया है flayed nose का जो इफेक्ट है वो यहां आपको हेडलाइन और डीआरएल प्लस्टल में दिखाई देगा।

डीआरएल की डिजाइन की बात करे तो वो काफी अच्छा दिया हुआ है consolation में अगर based किया जाय तो डीआरएल के डिजाइन को किया और वही यहां दिखाई जायेगा। इसमें आपको led हेडलाइन्स और नीचे 3 फॉर ग्लाम्स दिए गए है।

नीचे यहाँ पर क्रोन का इस्तेमाल काफी ज्यादा है और यहां पर भी हमे एक टेक्सचर देखा जा रहा है जो की हमने सेल्टोज में देखा था। ऊपर भी यहां पर बीच में आपको क्रोन देखा जायेगा।

इस कार की अगर लंबाई चौड़ाई और ऊंचाई देखी जाए तो इस Kia carens की लंबाई 4540mm हैं। और चौड़ाई 1800mm और लास्ट ऊंचाई की बात करे तो वो 1700mm दिया जा रहा है जो हम सभी के लिए बहुत अच्छी खबर है।

kia carens के बेहतरीन फीचर्स

यहां पर इसका जो रूप slying है वो हल्की सी पीछे की तरफ पेपर होती है। इसके साथ इसमें देखने योग्य है इसके व्हील्स इस व्हील्स की खास बात यह है की ये एलाऊ व्हील्स है।

लेकिन ये सिर्फ 16 इंच के है जिसके कारण ये बड़ी गाड़ी में इसके व्हील्स शूट नहीं कर रहे है पर इनका डिजाइन काफी अच्छा है।

और इस कार में इसके व्हील्स में ध्यान दिया गया है जिसमे सारे व्हील्स में डिसब्रेक लगाए गए है। अब इससे क्या होगा दोस्तो आपके ब्रेक आसानी से लग जायेंगे और एक्सीडेंट होने के चांसेज काफी कम रहेंगे। यहां पर भी क्रोन देखने को मिलेगा जैसे इसके डोर हैंडल विंडो के नीचे लाइन।

कार के अगर बैक की बात करे तो उसका डिजाइन भी काफी इंट्रेस्टिंग है तीन लैंप जो है काफी अच्छा डिजाइन है। उसका देखने में ये काफी अच्छे लगते है जब इन्हे ओपन किया जाता है तो इनकी लाइट भी काफी अट्रैक्टिव लगती है।

इसमें भी नीचे आपको क्रोन नजर आएगा। एक तरफ से इसमें एक प्रीमियम लुक कही न कही नजर आता है। इस कार में अब इस कार की अगर डाइमेंशन की बात करे तो ये कार बेस्ट है उसी प्लेटफॉर्म पर जिसपर सेलटोज बनी है।

लेकिन ये कार उससे लंबी होने वाली है width यानी चौड़ाई इसकी सेल्टॉज के बराबर ही होगी। बाकी Kia carens की मर्जी इसके व्हीलबेस की बात करे तो वो आपको 2780mm एक्सपेक्ट होगा। इसके ग्राउंड क्लेरेंस भी यहां बहुत अच्छा पता चलने वाला है

ग्राउंड क्लियरेंस इसका 195mm दिया जा रहा है। अब बात करते है इस कार के अंदर फीचर्स के बारे में इस Kia carens में आपको 10.25 इंच की टचस्क्रीन दी जा रही है।

Inportanment सिस्टम मिल रहा है और उसके साथ ही डिजिटल इंस्टुलमेंट प्लास्टल भी मिलेगा 64 कलर एंबलाइट मिलेगी यहां पर वेंटिलेटेड शीट भी आपको यहां पर अवेलेबल होंगे। फ्लैटबॉटन स्टेयरिंग शेयरिंग माउंटेंट कंट्रोल इसके साथ कनेक्टिविटी की बात किया जाए

तो इसमें नया Kia connect 60 कनेक्टिविटी फीचर्स आपको इसमें मिलेंगे। इसके साथ सेफ्टी फीचर्स में 6 एयरबैग्स ABS, ESC साथ में हिल स्टार्ट असिस्ट और आइसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट्स और tyre pressure monitor जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए जा रहे है।

Features

Led headlamps Or 16inch alloy wheels
ventilated front seats Or Digital dials
10.25 inch touchscreen Or Reverse camera

Android Auto/Apple CarPlay Or Drive modes

8 speaker Bose sound system Or Sunroof

Ambient lighting Or Air purifier

Electric second row seat tumble Or Sunblinds

इसमें तीन इंजन सिस्टम होंगे 1.5 लीटर पेट्रोल 1.5 लीटर डीजल और 1.4 लीटर तवो पेट्रोल इंजन तीनों में ही आपको मैनुअल और ऑटोमैटिक का ऑप्शन दिया जायेगा। और डीसीटी ऑप्शन आपको तावो पेट्रोल इंजन के साथ मिलेगा।

Kia carens की अगर लॉन्च डेट के बारे में खा जय तो वैसे तो 3 महीने का टाइम दिया हुआ है। यानी की मार्च 2022 से पहले

इसके कीमत के बारे में अगर कहा जाए तो वो अभी पूरी तरह से फिक्स नहीं हुई है। उम्मीद है की इसकी कीमत Hundayi 8000 के आसपास रखी जाएगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published.