राष्ट्रीय नाई मानसिक स्वास्थ जागरूकता दिवस 2022, May 19

भारत में राष्ट्रीय नाई मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता दिवस बहुत कम लोगो को पता है। लेकिन आज हम बताएंगे ये प्रमुख डे क्यों है। नाई मानसिक स्वास्थ्य दिवस उनके लिए है जो हमेशा अपने आप को हैंडसम दिखाने के लिए तरह तरह के हेयरस्टाइल लेकर अपने विशेष नाई के पास जाते है। और उनके लिए जो अपने अकेलेपन से निकलकर नाई से बाते करते है बिलकुल अपने दोस्त की तरह।

19 मई को राष्ट्रीय नाई मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता दिवस यह समझाने के लिए बनाया गया था। क्योंकि वे अक्सर स्टाइलिस्ट लगातार विभिन्न व्यक्तियों के साथ व्यक्तिगत रूप से काम करते हैं, विभिन्न ऊर्जाओं से अपने काम को लगातार करते हैं।

ग्राहक के लिए अपने बालों के स्टाइल पर अपनी लड़ाई खाली करना सामान्य बात है और यह बताने के लिए एक महत्वपूर्ण बोझ हो सकता है, विशेष रूप से यह मानते हुए कि हेयरड्रेसर का खुद एक भयानक दिन है। पब्लिक बार्बर मेंटल हेल्थ अवेयरनेस Booksy द्वारा बनाई गई थी –

वह एप्लिकेशन जो हजारों भाव और भलाई विशेषज्ञ सह-ऑप्स के स्थानीय क्षेत्र को अपने ग्राहकों के साथ जोड़ता है और व्यक्तियों को यह समझने में सहायता करने के लिए कि हेयर स्टाइलिस्ट एक चिंता खत्म करने के लिए अपने शरीर को रिलैक्स देने के लिए है।

क्यों मनाया जाने लगा राष्ट्रीय नाई मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता दिवस

अभी के समय में दिलचस्प बात यह है की एक विकासशील स्वीकृति देखी गई है कि हेयर स्टाइलिस्ट अगर अच्छे होंगे और व्यक्तियों को उनके मनोवैज्ञानिक कल्याण के साथ सहायता करने में सक्षम होंगे। ऐसा ही एक मॉडल गैर-लाभकारी साहसिक कार्य है जो एक नाई की दुकान को विभिन्न तरह के पुरुषों के लिए उनकी चिंताओं और परेशानियों पर चर्चा करने के लिए एक स्थान के रूप में देखता है।

यूके में एक तुलनीय कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है जहां एन.एच.एस., UK सामान्य स्वास्थ्य प्रशासन ने 2022 में स्टाइलिस्टों के लिए मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य वैद्य सहायता की तैयारी के लिए एक अभियान भेजा।

हेयर स्टाइल कई तरह के होते है जो अलग अलग हेयर स्टाइल बनाने का अभ्यास करते रहे हैं, लेकिन यह वैसा ही है जैसे दुनिया भावनात्मक मनोवैज्ञानिक कल्याण के लिए जागरूक हो गई है कि हेयरड्रेसर अक्सर एक विशेषज्ञ की नौकरी संभालने के लिए पहचाने जाते हैं, अपने ग्राहकों की चिंताओं पर एक दयालु इंसान बनके ध्यान देते हैं।

बुक्सी, जो एक स्थानीय क्षेत्र के साथ समर्थन करता है उन्होंने सीधे कहा है की जिसमें कई स्टाइलिस्ट शामिल हैं, हेयरड्रेसर अपने ग्राहकों के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

हेयरड्रेसर कई मामलों में स्वतंत्र, उत्साही व्यापारिक लोग होते हैं जो अपने ग्राहकों को आनंदित रखने के लिए और उनके विचारों को एक दोस्त की तरह सुनने और दोस्त की तरह तर्क देने के लिए पूरी तरह से काम करते हैं। इस प्रकार, बुक्सी ने स्टाइलिस्टों को यह बताने के लिए एक दृष्टिकोण के रूप में राष्ट्रीय नाई मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता दिवस मनाया गया है कि छुट्टी का दिन है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.