Apple iphone 14 series में leaks का हुआ खुलासा बदलने वाले है फीचर्स

Apple iphone 14 मोबाईल की हाल ही में बहुत बड़ी leaks आई जिसका खुलासा आज हम करने वाले है। पहले तो ये बता दे की ये मोबाइल फोन अभी तक के निकले सभी आईफोन से अलग होने वाला है। कितना अलग होने वाला है इसके बाड़े में आइए जानते हैं।

कब आयेगी i phone 14 series

इसके लॉन्च डेट को लेकर कुछ खास कहा नहीं जा सकता पर कंपनी ने अभी तक हर फोन को साल के लास्ट में रिलीज किया है तो i phone 14 series को भी साल के लास्ट महीने सितंबर या अक्टूबर में लॉन्च कर दिया जायेगा।

i phone 14 series में चार वैरिएंट में फोन को लॉन्च किए जायेंगे क्यों रह गए न हैरान आगे इसके नाम भी देखिए। iphone 14, iphone 14 pro, iphone 14 max और iphone max pro शामिल हो सकते है।

Display and size

Iphone 14 series की डिस्प्ले की बात करे तो इसमें जो iphone 14 और iphone 14 max है ये नॉच डिस्प्ले के साथ लॉन्च होने वाला है वो भी 2022 में ही और इसके बाकी दो फोनो की बात करे Pro सीरीज के डिस्प्ले में चेंज है।

प्रो सीरीज में pill shape नाॅच hogi और साथ में एक punch hole camera होगा थोड़ा सा अलग किया है इसे और इसे करने के बाद बता रहा हु और भी जबरदस्त लुक लगने वाला हैं।

इसके डिस्प्ले की साइज के बारे में ये leaks मिली है की सिर्फ 2 स्क्रीन sizes में हमे नए आईफोन दिखेंगे जिसमे 6.1 इंच का डिस्प्ले और दूसरा 6.7 इंच का डिस्प्ले देखने को मिलेगा जो अफले के आईफोन के मुकाबले बड़ा होने वाला है। इस साल कंपनी ने मिनी आईफोन को पूरी तरह से खत्म कर दिया हैं।

क्योंकि पिछले साल आईफोन के मिनी मॉडल्स iphone 13 mini को बहुत कम लोग ने खरीदा जिससे आईफोन की सेलिंग बिलकुल बैठ सी गई थी। और कंपनी को काफी नुकसान भी हुआ था

सच में आईफोन 13 मैने भी ली थी और मुझे पर्सनली वो फोन चलाने में बहुत अजीब लगता था। तो ये आप लोगो के लिए बहुत अच्छी खबर की इस बार बिग साइज 6.1 और 6.7 inches की डिस्प्ले मिल जायेगी नही तो सिर्फ और सिर्फ pro series के लिए डिस्प्ले की big size रखते थे।

इस बार leaks का ये भी कहना है की iphone 14 और iphone 14 max में 120hz का स्मूथ रिफ्रेशरेट मिलने की आशंका बताई जा रही है अगर ऐसा सच में हुआ तो मंदिर में लड्डू जरूर चढ़ाना क्योंकि इसके बाद इस फोन में शायद ही कोई कमी बचेगी।

Design & Function

इसमें अगर कुछ सिमलर रहने वाला है तो iphone 14 और 14 max के डिजाइन की बात करे तो वो बिलकुल same देखने को मिल सकता है iphone 13 में जो डायगोनल तरीके से कैमरे लगे थे वो ही मिलेगा।

leaks का ये भी कहना है की आईफोन 14 या 14 pro इन सब का जो रेजुलेशन है वो भर भर के आएगा। और अच्छी बात तो ये है की आईफोन 14 और iphone 14 max है ना उसका same resoulation होगा जो इस साल के iphone 13 pro और pro max का है वो same रहेगा।

सबसे इंट्रेस्टिंग बात तो यह पर जो प्रोसेसर हमे मिलने वाले है मार्च में ट्विटर में कुछ leaks आए है और वो अच्छे जाने माने लीकर्स है। खास करके एप्पल आईफोन की उनका बताना है की iphone 14 और 14 max में same चिपसेट इस्तेमाल में आने वाला है।

जो iphone13 में हुआ था। जो की A15 बायोनिक लेकिन जो प्रो सीरीज आने वाली है जैसे iphone 14 pro और pro max uske अंदर A16 चिप डाली होगी जो की अपग्रेडेड होगा।

यहां पर एक गुड न्यूज़ यह भी है की जो pro series नही होगी इसके राम को अपग्रेड किया जाएगा जो की पहले 4GB थी और अब बढ़ा कर 6GB कर दी जाएगी। और जो pro सीरीज होगी वो same ही रहेगा।

Leaks ये भी पता चला है की एप्पल जो है न वो चीजों को नई तरह से रिप्रेजेंट करेगा जैसे की A15 का नाम चेंज करके A15z रखेगा और उसकी chip का एक कोर बढ़ा देगा।

लोगो को ऐसा लगेगा की नई चिप है पर वो रियल में वही होगी। ऐसा एप्पल ने पहले भी कर चुका है तो इस बार भी ये कर सकना कोई भारी बात नहीं होगी।

कितने मेगापिक्सल का होगा Camera

अगर मैं कैमरे की बात करू तो यहां पर Iphone 14 pro और 14 pro max कुछ कैमेटिक leaks हुए थे। वहा से काफी लोगो को पता चला है की इस बार थोड़ा सा और मोटा होने वाला है कैमरा पंप और इस बार इसके पीछे reason मिंचिको ने दिया है।

की इस बार एप्पल 48 मेगापिक्सल का कैमरा लेके आयेगा और सच में ये बहुत बड़ी बात है की 12 मेगापिक्सल से सीधे 48 मेगा पिक्सल करना बहुत ही बड़ी jump है iphone के कैमरा के लिए

क्या होने वाली इस बार प्राइज

अगर मैं आईफोन के प्राइज की बात करू तो leaks से ये भी पता चला है की पिछले साल जो प्राइस थी उससे 100 डॉलर increse कर दिया गया है अगर इंडिया के हिसाब से देखा जय तो जो फोन 1,30,000 का था उसमे 10 हजार और प्लस कर दो 1,40,000 के प्राइज में मिलेंगे फोन लेकिन iphone 14 सिर्फ same प्राइज पर आएगा।

और भी पता नही क्या क्या खास आने वाला है लेकिन कुछ खास तो होगा इस आईफोन के नए फोन में हो सकता है की इसके नेम भी चेंज हो जाय आगे की न्यूज के लिए बने रहे इस साइट पर।

Leave a Comment

Your email address will not be published.